Ticker

6/recent/ticker-posts

SHORT LOVE STORY IN HINDI

                     Short love Story in hindi

Short love story in hindi - short love stories in hindi with moral - heart touching short love stories in hindi - most romantic love story in hindi - heart touching love story in hindi for facebook
चल कोई गीत सुना !


एक दिन मैंने अपनी साइकिल से कहा ! चल कोई गीत सुना !
बस कहना ही था कि.... उसने मेरी ही लिखी कवितायेँ और गीत मुझे ही सुनाना शुरू कर दिया  |
मैंने कहा - अरे पगली ! ये क्या ? ये तो मेरे ही लिखे गीत और कवितायेँ हैं |
तो, अकड़ के बोली !
 ये गीत मेरे हैं |
तब क्या था | मैंने कहा - बदमाशी न कर !
तो उसने हस के कहा - आशीष !
तुम जब मेरी सवारी करते हो न, तब तुम्हे, तुम्हारी सारी बातें याद आ जाती हैं , और तुम बन जाते हो , दुनियाँ के सबसे बड़े लेखक कवि और रचने लगते हो, अखंड वेदनाओं के गीत और चुनने लगते हो प्रेम के 
मनोहर पुष्प !

क्या तुम्हे याद है ?
कि उस मंगलवार को तुमने  मुझसे अपनी प्रेमिका का जिक्र किया था | तुम्हारी प्यासी  आँखों में मैंने दोनों का  प्रेम परिणय देखा |  और मैंने पूछा भी था, कि क्या बात है ? तो तुमने झूठी मुस्कान दिखाके मेरी बातों को टाल दिया |  लेकिन मैं समझ गयी थी, उन सभी बातों को, जो तुम मुझे नहीं बताना चाहते थे | अंत में तुम दो शब्द बोलके चुप हो गए |
वो बोल मैंने तुम्हे सुनाती हूँ | तुमने कहा था-

    हर बात इस दिल की,
    बताना नहीं बेहतर |
    दर्द जब अपनों ने दिए हों, तो,
   चुप-चाप सहना पड़ता है ||

                                                          
फिर, मैंने चुप हो गयी और कुछ नहीं बोला |
तुम अपनीं नम आँखों को मिझते हुए, अपने गंतव्य को पहुंच गए | अपनें अधूरे स्वप्न की तलाश में...

© कवि आशीष उपाध्याय "एकाकी"

निवेदन 
आपको यह लघु कथा कैसी लगी ? हमें कॉमेंट करके बताएं और अपने मित्रों के साथ शेयर करें

Reactions

Post a Comment

0 Comments